सती महारानी जनकल्याण ट्रस्ट के द्वारा आयोजित नेत्र शिविर में 189 का हुआ परीक्षण 38 का होगा आपरेशन

रिपोर्ट- राम शंकर जायसवाल

सती महारानी जनकल्याण ट्रस्ट के द्वारा आयोजित नेत्र शिविर में 189 का हुआ परीक्षण 38 का होगा आपरेशन

अमेठी (उत्कर्ष धारा 24 )। बुधवार दिनांक 16 दिसंबर 2020 को विधानसभा अमेठी के विकासखण्ड भादर न्याय पंचायत भादर के अंतर्गत रतापुर बाजार में  प्रधान जी के आवास पर नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन योजना के तहत सती महारानी जनकल्याण ट्रस्ट के द्वारा आयोजित नेत्र शिविर दृष्टिहीनता को दूर करने के निमित्त व आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने के लिए  किया गया था। सती महारानी जनकल्याण ट्रस्ट की अध्यक्षा अमेठी विधायक महारानी गरिमा सिंह की पुत्र वधू युवरानी शाम्भवी सिंह ने बताया कि आज कैम्प में लगभग 189  मरीजों का परीक्षण किया गया जिनमें से 38  मरीजों का आपरेशन अमेठी आई  अस्पताल में किया जाएगा।
आज के नेत्र शिविर का उद्घाटन पत्रकारों से वार्ता करते हुए भाजपा नेता अनन्त विक्रम सिंह ने बताया कि समाज की सेवा के लिए समर्पण की भावना का होना आवश्यक है, समाज के लिए सीमित संसाधनों के साथ भी बहुत कुछ किया जा सकता है जरूरत है जागरूकता और दृढ़ इच्छाशक्ति की इसके कुछ भी सम्भव नही। प्रदेश की योगी सरकार तरक्की और स्वास्थ्य की दिशा में प्रत्येक सम्भव प्रयास कर रही है। आज हमारी जिम्मेवारी है कि हम इन योजनाओं को समाज के हर हिस्से तक लेकर आएं जिससे सरकार के कार्यों का लाभ आखिरी इकाई तक पहुंच सके।


नेत्र शिविर के कार्यक्रम में ट्रस्ट की संचालिका युवरानी शाम्भवी सिंह, भारतीय जनता पार्टी के नेता व विधायक प्रतिनिधि अनन्त विक्रम सिंह के साथ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पदाधिकारी मौजूद रहे जिनमें  कमला तिवारी,इजरायल,अरुण दुबे,पवन ओझा ,राजाराम गुप्ता, राजीव दुबे,राम किशोर सिंह,कमलेंद्र सिंह,अमर सिंह,रमेश ओझा,राजेन्द्र यादव,रामराज सिंह टीकरमाफी, पिंटू पाल नरहरपुर,अनिल सिंह भादर,सुरेश यादव प्रधान नरहरपुर,अनिल सिंह घोरहा, सोनू सिंह मवइया,डब्बू सिंह,शिवम सिंह प्रधान प्रतिनिधि मवइया, इत्यादि प्रमुख रहे।