त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 की मतगणना का कार्य जनपद में चल रहा है शांतिपूर्वक

रिपोर्ट- राम शंकर जायसवाल

त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 की मतगणना का कार्य जनपद में चल रहा है शांतिपूर्वक

अमेठी (उत्कर्ष धारा 24)  जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी(पं0) श्री अरुण कुमार के कुशल निर्देशन में जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 के मतगणना का कार्य 13 विकास खण्डों के अन्तर्गत निर्धारित स्थलों पर कड़ी सुरक्षा के बीच आज प्रातः 08 बजे से शांतिपूर्वक चल रहा है। जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार व पुलिस अधीक्षक श्री दिनेश सिंह द्वारा प्रातः 08:00 बजे से ही मतगणना केन्द्रों का निरीक्षण कर मतगणना कार्य का जायजा लिया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने जनपद  में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए सभी से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा सेनेटाइजर का प्रयोग करने की अपील किया। उन्होंने कहा की मतगणना स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क आदि कोविड नियमों का पालन करने के लिए निरंतर अनाउंसमेंट कराया जाए इसके साथ ही मतगणना स्थल पर प्रवेश द्वार पर भी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अनाउंसमेंट कराते हुए पालीवार आवंटित ग्राम पंचायतों के मतगणना एजेंटों को प्रवेश दिलाया जाए, इसके अतिरिक्त कहीं पर भी भीड़ को एकत्रित न होने दिया जाए।

डीएम व एसपी ने आज प्रातः 08:00 बजे से ही मतगणना स्थलों पर पहुँचकर लिया जायजा।

मतगणना स्थलों पर सभी को मास्क लगाने, सेनेटाइजर का प्रयोग के साथ-साथ सोशल डिस्टेन्सिंग बनाये रखने पर विशेष ध्यान दिये जायें.......डीएम।

किसी भी प्रत्याशी व समर्थक द्वारा विजय जुलूस नहीं निकाला जाएगा..... एसपी।

मतगणना को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने के लिए मतगणना स्थल पर तैनात अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। आज डीएम व एसपी ने प्रातः 8:00 बजे से ही विकासखंड गौरीगंज अंतर्गत मतगणना स्थल मनीषी महिला महाविद्यालय गौरीगंज, विकासखंड अमेठी के मतगणना स्थल राजकीय बालिका इंटर कॉलेज अमेठी, विकासखंड भेटुआ के मतगणना स्थल श्रीमती यशोदा देवी बालिका इंटर कॉलेज भेटुआ, विकासखंड मुसाफिरखाना के मतगणना स्थल ए0एच0 इंटर कॉलेज मुसाफिरखाना, विकासखंड जगदीशपुर के मतगणना स्थल ए0एच0 इंटर कॉलेज जगदीशपुर, विकासखंड जामों के मतगणना स्थल राजकीय इंटर कॉलेज जामों,  विकासखंड बहादुरपुर के मतगणना स्थल राजकीय इंटर कॉलेज  जायस का स्थलीय निरीक्षण कर मतगणना कार्य का जायजा लेने तथा लोगों से कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने तथा मतगणना कार्य को निष्पक्ष, सकुशल संपन्न कराए जाने हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते रहे। इसके साथ ही मतगणना को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए मा. प्रेक्षक, सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट व अन्य अधिकारियों द्वारा लगातार मतगणना केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में आज 13 विकास खंडों के चयनित स्थलों पर पंचायत चुनाव को लेकर मतगणना का कार्य शांतिपूर्वक चल रहा है।