अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के अचानक संसदीय क्षेत्र पहुचने से हडकंप दिवंगत लोगों घर पहुँच कर व्यक्त की संवेदना

रिपोर्ट- राम शंकर जायसवाल

अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के अचानक  संसदीय क्षेत्र पहुचने से हडकंप दिवंगत लोगों घर पहुँच कर व्यक्त की संवेदना

अमेठी (उत्कर्ष धारा 24) ।  केंद्रीय मंत्री सांसद अमेठी स्मृति ईरानी ने आज अमेठी में नेताओं के लिए एक ऐसा उदाहरण प्रस्तुत किया जिससे नेताओ को सीख लेनी चाहिए

कोरोना महामारी के दौरान  नेता अपने घर से निकलने को तैयार नहीं है हर आदमी एक दूसरे से दूर भाग रहा है वही स्मृति ईरानी आज इस माह दूसरी बार अचानक अमेठी पहुंच गई और पीडित परिवार को गले लगा डबडबाई आँखो के बीच सुना दर्द।
स्मृति के आने की खबर जिला प्रशासन से लेकर भाजपा के बडे बडे नेताओ को नही थी  स्मृति जगदीशपुर, शुकुल बाजार थाना क्षेत्रों में गई वहां की थानाध्यक्षों को भी इस बात की जानकारी नहीं थी कि अमेठी की सांसद  स्मृति ईरानी यहा घूम रही है

स्मृति कई गांवो मे जाकर कोरोना महामारी मे मृतक के परिजनो से मुलाकात की और गले लगा हर संभव मदद का भरोसा दिया

स्मृति इरानी शुक्रवार को अचानक अपने संसदीय क्षेत्र पहुंची और पिछले कुछ दिनों में दिवंगत हुए परिवारों के बीच पहुंच उनकी पीड़ा को कम करने का प्रयास किया।

  • ​​​​स्मृति ने अधिकारियो से कहा मेरी अमेठी के लोगो को कोई समस्या नही होनी चाहिए

 

  • डबडबाई आँखो के बीच सुना लोगो का दर्द

स्मृति ने जगदीशपुर में ट्रामा सेंटर व सलोन विधान सभा क्षेत्र के डीह सीएचसी पहुंच कर स्वास्थ्य व्यवस्था की हकीकत देखी और अधिकारियों से कोविड टीकाकरण तेज करने के साथ ही संक्रमण से बचाव के उपायों पर विशेष ध्यान देने की बात कही।स्मृति कहा कि मेरी अमेठी के लोगों को किसी तरह की समस्या नहीं होनी चाहिए।

केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति इरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि दीदी जगदीशपुर विधान सभा क्षेत्र बाजारशुकुल के दक्खिनगांव निवासी अमित श्रीवास्तव, पूरे राग्घूशुक्ल निवासी विद्या देवी, राज कुमारी के घर पहुंच शोक व्यक्त किया
कमरौली निवासी विजय शुक्ल, पलिया पश्चिम निवासी दिवंगत बूथ अध्यक्ष स्व. फड़नीस अवस्थी के घर पहुंच दीदी ने परिवार के लोगों से मुलाकात की। वह हलियापुर के पिपरी गांव भी गई। यहां कुछ दिन पहले सिद्धनाथ की मां का निधन हो गया था। दीदी ने परिवार के लोगों से मिलकर संकट की घड़ी में परिवार के लोगों ढाढस बंधाया गुप्ता ने बताया कि जगदीशपुर स्थित ट्रामा सेंटर व सलोन विधान सभा क्षेत्र के डीह स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच स्वास्थ्य सुविधाओं का देखा और जिम्मेदारों को कोविड टीकाकरण तेज करने के साथ ही संक्रमण के प्रभाव को बढ़ने से रोकने के लिए जरुरी दिशा निर्देश भी दिए।

                         
अमेठी वासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए केंद्रीय मंत्री/सांसद अमेठी  स्मृति जुबिन इरानी ने आज जिलाधिकारी  अरुण कुमार, पुलिस अधीक्षक  दिनेश सिंह, मुख्य विकास अधिकारी डॉ अंकुर लाठर व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष दुबे के साथ जगदीशपुर स्थित ट्रामा सेंटर में कोविड हास्पिटल हेतु ऑक्सीजन प्लांट स्थल का निरीक्षण किया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

स्मृति ने जनपद में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा कर स्वास्थ्य सुविधाओं को और सुदृढ़ करने के निर्देश दिए साथ ही वर्तमान में कोविड-19 टीकाकरण की प्रगति में सुधार लाने को कहा सांसद  ने जनपद में 45 वर्ष से अधिक आयु के समस्त व्यक्तियों का टीकाकरण कराने के निर्देश दिए।

इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि सांसद  के निर्देशन में तथा जिला प्रशासन के समन्वय से जनपद अमेठी में 6 औद्योगिक इकाइयों द्वारा ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाने की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि एल-2 जिला अस्पताल गौरीगंज में राजेश मसाला द्वारा प्रतिदिन 50 से 60 सिलेंडर उत्पादन की क्षमता तथा आदित्य बिरला ग्रुप द्वारा प्रतिदिन 100 सिलेंडर की क्षमता वाला ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट स्थापित किया जा रहा है। इसके साथ ही एसीसी कंपनी परिसर में एसीसी टिकरिया सीमेंट वर्क्स द्वारा प्रतिदिन 150 से 200 सिलेंडर की क्षमता वाला ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट स्थापित किया जा रहा है, L2 रेफरल हॉस्पिटल तिलोई में वेदांता द्वारा प्रतिदिन 130 से 160 सिलेंडर उत्पादन की क्षमता वाला ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट स्थापित किया जा रहा है, जगदीशपुर स्थित ट्रामा सेंटर में बोईंग कंपनी द्वारा प्रतिदिन 30 से 35 सिलेंडर उत्पादन तथा 50 बेडेड आयुष हॉस्पिटल भेटुआ में प्रतिदिन 50 से 60 सिलेंडर उत्पादन की क्षमता का ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उक्त सभी प्लांट लगभग 15 से 30 जून 2021 के मध्य संचालित हो जाएंगे।