डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया संचारी रोग नियंत्रण माह का शुभारंभ

डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया संचारी रोग नियंत्रण माह का शुभारंभ
अमेठी(यूडीएन24) ।  जिलाधिकारी अरुण कुमार ने आज कलेक्ट्रेट परिसर से द्वितीय विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। 
 
इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि विशेष संचारी रोग अभियान 1 जुलाई से 31 जुलाई तक चलाया जाएगा, इसके अंतर्गत जन सामान्य को दिमागी बुखार, डेंगू, मलेरिया आदि से बचाव एवं रोकथाम के बारे में जागरूक किया जाएगा। डीएम ने बताया कि अभियान में स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य विभाग संचारी रोगों के प्रति जागरूकता अभियान चलाएंगे। 
 
उन्होंने इस मौके पर कहा कि जिले में दिमागी बुखार के साथ अन्य संचारी रोगों की प्रभावी रोकथाम के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। अभियान का मुख्य उद्देश्य है दिमागी बुखार की रोकथाम करना व मरीजों को त्वरित उपचार मुहैया कराने के साथ जन जागरुकता फैलाना। 
 
  • 01 जुलाई से 31 जुलाई 2020  तक चलाया जाएगा संचारी रोग अभियान।
 
 जिलाधिकारी ने जन सामान्य से अपील करते हुए कहा कि अपने घरों तथा आसपास साफ सफाई रखें, अपने शरीर को ढक कर रखें, कूलर आदि की नियमित सफाई करें, कहीं पर भी पानी ना इकट्ठा होने दें क्योंकि रुके हुए पानी में ही डेंगू का मच्छर पनपता है, स्वयं जागरूक रहें तथा दूसरों को भी जागरूक करें, बुखार आदि होने पर तुरंत अपने नजदीकी चिकित्सक से संपर्क करें।