कार्यदाई संस्था निर्माण कार्य में गुणवत्ता का दें विशेष ध्यान -डीएम

संवाददाता राम शंकर जायसवाल की रिपोर्ट

कार्यदाई संस्था निर्माण कार्य में गुणवत्ता का दें विशेष ध्यान -डीएम

अमेठी (उत्कर्ष धारा 24)।
जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार ने कल देर शाम कलेक्ट्रेट कार्यालय में अधिकारियों एवं कार्यदाई संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ जनपद में माननीय मुख्यमंत्री जी की घोषणाओं से संबंधित व 50 लाख  के ऊपर लागत की निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा किया। उन्होंने समीक्षा बैठक के दौरान उपस्थित अधिकारियों व कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन परियोजनाओं के निर्माण कार्य हेतु धनराशि प्राप्त हो गई है उन परियोजनाओं का कार्य निश्चित समय अवधि के अंतर्गत कार्यदाई संस्थाएं पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

  • मा. मुख्यमंत्री जी की घोषणाओं से संबंधित व 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों की जिलाधिकारी ने की समीक्षा, गुणवत्तापूर्ण व ससमय कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने तथा गुणवत्तापूर्ण एवं समय के अंदर कार्य पूर्ण किए जाएं उन्होंने माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा की गई घोषणाओं से संबंधित निर्माण कार्यों की समीक्षा की तथा समय से काम पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता अथवा मानक विहीन व अनियमितता पाई जाती है तो संबंधित  के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि निर्माण में प्रयुक्त सामग्री की गुणवत्ता जांच के बाद ही निर्माण कार्य  में प्रयुक्त किए जाएं। उन्होंने कहा कि जिन कार्यों को पूर्ण कराने में बजट की आवश्यकता हो उसके लिए शीघ्र अतिशीघ्र प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजे जिससे कि कार्य में बाधा न उत्पन्न हो व निर्माण कार्य ससमय पूर्ण कराया जा सके। बैठक में जिलाधिकारी ने  समस्त कार्यदाई संस्थाओं को निर्देशित करते हुए कहा कि  निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों का  श्रम विभाग में पंजीकरण कराया जाए। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी डा. अंकुर लाठर, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग राकेश चैधरी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी रामसनेही वर्मा सहित संबंधित अधिकारी व कार्यदाई संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।