सही चारकोल ग्रिल चुनना

सही चारकोल ग्रिल चुनना

सही चारकोल ग्रिल चुनना
हर कोई अच्छा, पुराने जमाने की लकड़ी का कोयला ग्रिलिंग प्यार करता है। अन्य ग्रिलिंग तरीकों की तुलना में सस्ता होने के बावजूद, यह आपके सॉसेज, बर्गर, पसलियों और अन्य ग्रील्ड आइटमों में एक कच्चा, विशिष्ट स्वाद जोड़ता है। कुछ लोग गैस ग्रिल पर लकड़ी का कोयला ग्रिल पसंद करते हैं क्योंकि वे परिवहन के लिए आसान होते हैं और गैस की तुलना में अधिक सुरक्षित होते हैं। जबकि ग्रिलर्स के बीच राय और पसंद में अंतर है, यह अभी भी बना हुआ है कि चारकोल ग्रिल यहां रहने के लिए हैं। तो यह एक पिकनिक हो, या एक आउटडोर ग्रिल, लकड़ी का कोयला ग्रिल अधिक है कि उपयोगिता और विश्वसनीयता में उनके लायक बनाते हैं। हालांकि, चारकोल ग्रिल्स का चयन करते समय, यह यह जानने के लिए भुगतान करता है कि आपकी ज़रूरतें क्या हैं और आसपास उपलब्ध अन्य ग्रिल्स पर इस तरह की ग्रिल होने के पेशेवरों और विपक्षों को जानना है।

1. खाना पकाने की जगह

सबसे पहले, आपको यह निर्धारित करना होगा कि आपको ग्रिलिंग के लिए कितनी जगह चाहिए। यदि आप तीन के एक छोटे से परिवार के लिए ग्रिलिंग कर रहे हैं, तो आप 75 वर्ग इंच की ग्रिल के साथ पर्याप्त रूप से अच्छा करेंगे। यदि आप अधिक लोगों के लिए खाना बना रहे हैं तो आपको बड़ी ग्रिल पर विचार करना होगा। यदि आप एक बड़ी पिकनिक के लिए एक उप उप-75 इंच ग्रिल लाते हैं तो इसका कोई मतलब नहीं है। याद रखें कि आपकी ग्रिल का आकार उन वस्तुओं की मात्रा बढ़ाता है जिन्हें आप तेजी से ग्रिल कर सकते हैं। केवल ग्रिल को देखने से आपको यह स्पष्ट विचार नहीं होगा कि ग्रिलिंग क्षेत्र कितना बड़ा है। कुछ ग्रिल में वार्मिंग रैक होता है जो आपकी ग्रिल के कथित आकार को बढ़ाता है।

2. पोर्टेबिलिटी

- ग्रिल्स लें जिसमें पहिए हों

- ऐसे ग्रिल्स चुनने की कोशिश करें जिनके हिस्से एर्गोनोमिक और कुशल हों

- परिवहन करते समय अपनी ग्रिल को नुकसान पहुंचाने के जोखिम को कम करें

- आपकी ग्रिल को बाहरी उपयोग की कठोरता का भी सामना करना पड़ता है

- यह एक आकर्षक दिखने वाली ग्रिल खरीदने के लिए भुगतान नहीं करता है - उन लोगों के लिए जाएं जो टिकाऊ और स्थायी हैं

3. सुविधा

कुछ लकड़ी का कोयला ग्रिल अपने स्वयं के अज्ञानी के साथ आते हैं। उन विकल्पों को चुनने की कोशिश करें जिनके पास यह विकल्प है। अन्य ग्रिल को आग लगाने के लिए हल्का तरल पदार्थ चाहिए। अंतर्निहित इग्नाइटर के साथ, आपको अब लाइटर तरल पदार्थ की आवश्यकता नहीं होगी। दूसरी ओर, आप पूरी तरह से हल्के तरल पदार्थ से बचना चाह सकते हैं। कुछ लोग स्वाद को नापसंद करते हैं और गंध को इस तरल पदार्थ को ग्रिल में मिलाते हैं। अगर आपको चाहिए तो इसकी जगह शराब का इस्तेमाल करें। यह गंधहीन जलता है और आपके भोजन के स्वाद को बर्बाद नहीं करता है। ग्रिल्स चुनें जो आपको आसानी से ऐश पैन तक पहुंचने की अनुमति देता है। इससे ग्रिल को साफ करना काफी आसान हो जाता है। यह राख के गुच्छे की मात्रा को भी कम करता है जो आपके भोजन में बस सकता है। इसके अलावा, पलकें ग्रिल का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। एक ग्रिल चुनें जिसमें ग्रिल के भीतर गर्मी को रखने के लिए एक ढक्कन हो। यह तेजी से और निर्धूम ग्रिलिंग के लिए अनुमति देता है।

ग्रिल बनाने में उपयोग की जाने वाली सामग्री भी बहुत महत्वपूर्ण है। कुछ ग्रिल सामग्री से बने होते हैं जो आसानी से तत्वों के खिलाफ खड़े होते हैं या अच्छी तरह से खड़े नहीं होते हैं। स्टेनलेस स्टील की ग्रिल मौसम और ग्रिल दोनों की गर्मी को अच्छी तरह से पकड़ लेती है। पेंट ग्रिल से बचने की कोशिश करें क्योंकि पेंट आसानी से निकल सकता है। हालांकि, हल्के, टिकाऊ सामग्री को ग्रिल के बीच में आना मुश्किल है, लेकिन आप इस तरह की तलाश करने के लिए सबसे अच्छा करेंगे। याद रखें, हालांकि, सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, एक ग्रिल में सबसे महत्वपूर्ण निर्मित विशेषता जिसे आप खोज रहे हैं वह है ड्यूरेबिलिट