मोतीलाल वोरा की अस्तियां संगम में प्रवाहित

मोतीलाल वोरा की अस्तियां संगम में प्रवाहित

मोतीलाल वोरा की अस्तियां संगम में प्रवाहित

प्रयागराज। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष रहे और उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल स्वर्गीय श्री मोतीलाल वोरा जी की अस्थियों को लेकर उनके बड़े बेटे जो कि दुर्ग से विधायक हैं श्री अरुण वोरा साथ में उनके बड़े नाती डॉ आशीष बोरा राजीव बोरा और उनके भांजे राजेंद्र व्यास बमरौली एयरपोर्ट पर पहुंचे।

वहां पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य पूर्व सांसद श्री प्रमोद तिवारी के नेतृत्व में उनकी अगवानी की और अस्थि कलश के साथ सीधे संगम तट पर गए।

संगम तट पर अस्थि कलश को रखा गया वहां पर तमाम गणमान्य लोगों कांग्रेस के कार्यकर्ताओं नेताओं ने अस्थि कलश पर माला फूल चढ़ाकर स्वर्गीय श्री मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि व्यक्त किया। तत्पश्चात मोटर बोट से अस्थि को लेकर संगम नोज के बीचो बीचले जाया गया वहां पर स्वर्गीय बोरा जी के बड़े बेटे अरुण वोरा और उनके परिवार ने अस्थि कलश से अस्थियों को निकाला अस्थिकी पूजा अर्चना की और पूजा अर्चना के बाद विधि विधान पूर्वक नारियल फूल और अखियों को लेकर संगम में प्रवाहित कर दिया अंखियों को प्रवाहित करने के बाद संगम तट पर स्वर्गीय श्री मोतीलाल वोरा को 2 मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई इस अवसर पर उनके बड़े बेटे विधाय अरुण वोरा ने बताया कि पिताजी का जन्म दिवस 20 दिसंबर को था और उसके अगले दिन 21 दिसंबर को वह परलोक वासी हो गए उन्होंने अंतिम सांस तक कांग्रेस पार्टी की सेवा की और परिवार को हमे सीख देते रहे छोटा पद हो या बड़ा आप जिस पर रहो जिस कार्य में रहो उसको ईमानदारी और निष्ठा से लगन से हमेशा करने का जुनून होना चाहिए यहाँ सस्कार है।

जब आप कोई कार्य ईमानदारी से करेंगे वह सेवा सर्वोपरि देश सेवा मानी जाती है बाबू ज बताया था कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के विकास में किस तरह से अपना योगदान किया जब वह राज्यपाल रहे तो जनहित में कई बड़े बड़े कार्य उत्तर प्रदेश में किए हैं जो ऐतिहासिक हमेशा याद किया जाएगा उनका लगाब उत्तर प्रदेश से हमेशा दिल की गहराइयों से रिश्ता रहा है वह हमेशा उत्तर प्रदेश में लोगों को व्यक्तिगत जानते थे और उनको याद करते रहे ।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव और इलाहाबाद के प्रभारी श्री मकसूद खान प्रदेश महासचिव श्री विवेकानंद पाठक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं पूर्व अध्यक्ष इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ संजय तिवारी प्रदेश के सचिव उज्जवल शुक्ला य मनापार के अध्यक्ष अरुण तिवारी गंगा पार अध्यक्ष राम किशुन पटेल सर अध्यक्ष नफस अनवर महिला कांग्रेस की नगर अध्यक्ष अल्पना निषाद जिला अध्यक्ष खुश नवेदे फरकी सभासद दल के नेता मुकुंद तिवारी सुरेश यादव किशोर बासनी अनिल पांडे तलत अजीम हसीब अहमद विकास तिवारी विनय दुबे शशांक शर्मा निशांत रस्तोगी महेश त्रिपाठ प्रमुख रूप से उपस्थित थे।