दक्षिण दिल्ली नगर निगम की ओर से भूकंप से निपटने के लिए स्कूलों, शैक्षणिक संस्थानों सहित 30 हाउसिंग सोसाइटी को नोटिस जारी

दक्षिण दिल्ली नगर निगम की ओर से भूकंप से निपटने के लिए स्कूलों, शैक्षणिक संस्थानों सहित 30 हाउसिंग सोसाइटी को नोटिस जारी

दक्षिणी निगम अपने अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में ऊंची और जर्जर इमारतों का सर्वेक्षण कर उन्हें भूकंप की स्थिरता जांचने के लिए चिह्नित कर रहा है। इस संबंध में स्थानीय आरडब्ल्यूए और हाउसिंग सोसाइटी के सदस्यों से भी अपील की जा रही है कि वे निगम को जानकारी उपलब्ध कराएं। 
निगम के एक अधिकारी ने बताया कि संरचनात्मक ऑडिट रिपोर्ट पंजीकृत कंसलटेंट या अभियंता के माध्यम से जमा कराई जाएगी। इसकी जानकारी निगम की वेबसाइट पर भी उपलब्ध करा दी गई है। इसके अतिरिक्त निगम के सात कंसलटेंट को सूचीबद्ध किया गया है, जो इमारतों की जांच करेंगे। 

दक्षिण दिल्ली नगर निगम की ओर से भूकंप से निपटने के लिए स्कूलों, शैक्षणिक संस्थानों सहित 30 हाउसिंग सोसाइटी को नोटिस जारी कर उन्हें अपने भवनों की संरचनात्मक रिपोर्ट जमा कराने के लिए कहा गया है। अब तक निगम की ओर से 103 इमारतों को नोटिस जारी किया जा चुका है।

इसके साथ ही इस काम में आईआईटी दिल्ली, आईपी यूनिवर्सिटी और एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त अन्य किसी भी संस्थान के माध्यम से जांच को करवाया जा सकता है। अभियंताओं और कंसलटेंट की ओर से केशव पुरम स्थित नगर निगम प्राथमिक स्कूल के अलावा डाबड़ी के समुदाय भवन, लाजपत नगर के जोनल कार्यालय भवन, जंगपुरा के मातृ एवं शिशु कल्याण केंद्र और सागरपुर के नगर निगम प्राथमिक विद्यालय के भवनों का निरीक्षण कार्य पूरा कर लिया गया है।