डुप्लिकेट सामग्री मिथक Plr सामग्री के साथ जुड़े

डुप्लिकेट सामग्री मिथक Plr सामग्री के साथ जुड़े

डुप्लिकेट सामग्री मिथक Plr सामग्री के साथ जुड़े

अगर एक चीज़ जो इंटरनेट बाज़ारिया को किसी और चीज़ से ज्यादा डराती है, तो उसे डुप्लिकेट सामग्री की वजह से अपनी सभी साइटों के विलम्बित होने का डर होना चाहिए। लेकिन अगर मैंने कहा कि आपके पास शार्क द्वारा खाए जाने का एक बेहतर मौका था 'तो आपको Google और अन्य खोज इंजन द्वारा निर्धारित इस विनियमन का उल्लंघन करने के लिए उठाया जाएगा!

एक बार और सभी के लिए मिथक का निष्कासन

तो जब अतीत में PLR सामग्री का उपयोग करने के परिणामस्वरूप एक साइट को सीधे हटा दिया गया है? बहुत कम ही मैं आपको बता सकता हूं! वास्तव में मैं एक ऐसे बाज़ारिया से नहीं मिला जो PLR सामग्री का उपयोग करता है जिसे डुप्लिकेट सामग्री नियम का उल्लंघन करते हुए पकड़ा गया है। अच्छा तो इसका क्या मतलब है? इसका अर्थ है कि आपको PLR सामग्री और डुप्लिकेट सामग्री नियम के बीच संबंध के बारे में जो भी बताया गया है, वह किसी अन्य शब्द के लिए पूरी तरह से 'फर्जी' है।

हम सभी जानते हैं कि जब आप पीएलआर सामग्री खरीदते हैं, तो संभावना है कि आप इसे कुछ निश्चित मार्केटर्स के साथ साझा करने जा रहे हैं। यह इस तरह की सामग्री खरीदने से एक प्रमुख बाधा रही है, भले ही असली सच्चाई यह पूरी तरह से सुरक्षित है।

तो डुप्लिकेट सामग्री नियम क्या है?

डुप्लिकेट सामग्री नियम उन लोगों को प्रभावित करता है जो साइट, शब्द के लिए शब्द की प्रतिलिपि बनाते हैं, साथ ही साथ प्रश्न में अन्य साइट के सटीक डिज़ाइन और लेआउट की नकल करते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो बेशक वे आपका उद्धार करने जा रहे हैं! आप किसी अन्य व्यक्ति की साइट को डाउनलोड कर सकते हैं और इसे अलग डोमेन के तहत अपने स्वयं के सर्वर पर पुनः अपलोड कर सकते हैं!

पीएलआर सामग्री का उपयोग पूरी तरह से अनूठे दिखने वाले साइट पर करते हुए, खोज इंजन को बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए और यह क्यों करना चाहिए? सुनिश्चित करें कि आपकी साइट पर कुछ सामग्री हो सकती है जो कहीं और समान हो, लेकिन आपके पास कुछ अन्य अनूठी सामग्री भी हो सकती हैं जो आपकी साइट पर आने वाले लोगों को लाभान्वित करें।

PLR सामग्री को फिर से लिखना

मुझे यकीन है कि मुझे पता है कि आप क्या सोच रहे हैं। आपकी सोच "यह आदमी हमें इस पूरे समय क्यों कह रहा है कि PLR सामग्री पूरी तरह से सुरक्षित है और अब वह पुनर्लेखन के बारे में बात करने जा रहा है!" वैसे सच्चाई यह है कि अद्वितीय सामग्री का उपयोग करने के लिए अधिक फायदे हैं तो बस सीधे कॉपी किए गए PLR सामग्री का उपयोग करने के लिए है।

इस बारे में जरा एक मिनट सोचो। क्या खोज इंजनों के लिए अद्वितीय सामग्री वाले पृष्ठ को रैंक करने की अधिक संभावना होगी, बल्कि एक ऐसा पृष्ठ जिसमें समान सामग्री कहीं और मिली हो? बेशक! अब आप सोच रहे हैं कि "PLR सामग्री होने में क्या बात है?" खैर जब हम कहते हैं कि केवल आपके द्वारा उपलब्ध PLR सामग्री के एक अंश को फिर से लिखना है। 25% लक्ष्य के लिए एक अच्छी राशि होगी, जो आपको किसी भी समय मुश्किल से लेनी चाहिए। यह आपके पृष्ठों को खोज इंजन द्वारा अद्वितीय सामग्री के रूप में देखा जाने वाला है, जो संभवतः उन लेखों को शब्द से कॉपी किए गए शब्दों की तुलना में उनकी रैंकिंग को बढ़ा देगा।