कैसे अपने क्रेडिट के बावजूद एक व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करने के लिए

कैसे अपने क्रेडिट के बावजूद एक व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करने के लिए

कैसे अपने क्रेडिट के बावजूद एक व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करने के लिए
 

पर्सनल लोन उस अतिरिक्त पैसे को प्राप्त करने का सबसे तेज़ तरीका है, जिसकी आपको ज़रूरत है, लेकिन ऐसी कई चीज़ें हैं जिन पर आप व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करने का निर्णय लेने से पहले विचार करना चाहेंगे। व्यक्तिगत ऋण सुरक्षित या असुरक्षित हो सकते हैं। संपार्श्विक के रूप में रखे जाने के लिए सुरक्षित व्यक्तिगत ऋण के लिए एक परिसंपत्ति की आवश्यकता होती है। यह गारंटी ऋणदाता को आश्वस्त करती है कि यदि आप मासिक भुगतानों को पूरा करने में विफल रहते हैं, तो वह आपकी संपत्ति की बिक्री से प्राप्त राशि से अपने पैसे एकत्र करने में सक्षम होगा। नतीजतन, कम जोखिम के कारण, आप लंबे समय तक चुकौती अवधि के साथ कम दरों पर अधिक राशि प्राप्त कर पाएंगे।

असुरक्षित ऋण के लिए संपार्श्विक की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन दूसरी ओर, ऋणदाता के लिए उच्च जोखिम शामिल होने के कारण, ब्याज दरें अधिक होती हैं, ऋण की मात्रा छोटी होती है और पुनर्भुगतान की अवधि कम होती है। यह इस तथ्य के कारण है कि ऋण की गारंटी देने वाली कोई संपत्ति नहीं है, और इस प्रकार, ऋणदाता एक बड़ा जोखिम उठा रहा है, इसलिए उसे ब्याज दर में वृद्धि और ऋण राशि को कम करके अपने जोखिम को कम करके इस तरह के जोखिम से खुद को कवर करने की आवश्यकता है। और ऋण की लंबाई को छोटा करना।

कुछ युक्तियाँ हैं जिन्हें आपको ऋण के लिए आवेदन करने से पहले ध्यान में रखना चाहिए, ये आवश्यक हैं यदि आप चाहते हैं कि आपका उधार अनुभव सुरक्षित और मजबूत हो। उनका सावधानी से पालन करें और आप व्यक्तिगत ऋण पर उपलब्ध सर्वोत्तम सौदे के लिए बिना किसी परेशानी के स्वीकृत हो सकेंगे।

अनुरोध करने के लिए धन की राशि

आपको अपनी वित्तीय आवश्यकताओं से अधिक ऋण राशि के लिए आवेदन नहीं करना चाहिए, आपको गौण और अनावश्यक इच्छाओं के कारण राशि बढ़ाने के लिए लुभाया जा सकता है लेकिन आपको ऐसा करने से बचना चाहिए क्योंकि यह आपकी चुकाने की क्षमता से समझौता करेगा। यहां तक ​​कि अगर आपकी आय उच्च राशि की अनुमति देती है, तो सुनिश्चित करें कि ऋण की राशि काफी छोटी है, इसलिए मासिक भुगतान आपको महीने के अंत तक अतिरिक्त नकदी के बिना नहीं छोड़ेंगे।

मासिक भुगतान की राशि

मासिक भुगतान आपकी कुल मासिक आय का 10% से अधिक नहीं होना चाहिए। आपको यह भी विचार करना चाहिए कि आपके मासिक व्यय में से कौन सा आवश्यक है और यदि आपकी आय कम हो जाती है तो आप बलिदान करने में सक्षम हो सकते हैं।

तात्कालिकता

सुनिश्चित करें कि आपकी नकदी की आवश्यकता महत्वपूर्ण है; अन्यथा पैसे बचाने की कोशिश करने पर विचार करें ताकि आपको बड़ी मात्रा में आवेदन करने की आवश्यकता न हो। शायद आप केवल एक छोटे से व्यक्तिगत ऋण का अनुरोध करने के लिए पर्याप्त बचत कर सकते हैं।

ऋणदाता चुनने से पहले आपको हमेशा अपना शोध करना चाहिए, कई ऑनलाइन ऋणदाता हैं जो आप उद्धरणों का अनुरोध करने और दरों और अन्य ऋण शर्तों की तुलना करने के लिए परामर्श कर सकते हैं। प्रश्न पूछने में संकोच न करें, ऋणदाता आपके ऋण के बारे में सभी प्रकार के प्रश्नों का उत्तर देने के लिए तैयार हैं और आपको सचेत निर्णय लेने से पहले सूचित किया जाना चाहिए।