कुत्तो ने हिरण के बच्चे पर किया जानलेवा हमला इलाज के दौरान हुयी मौत

रिपोर्ट- राम शंकर जायसवाल

कुत्तो ने हिरण के बच्चे पर किया जानलेवा हमला इलाज के दौरान हुयी मौत

अमेठी / जगदीशपुर ( उत्कर्ष धारा 24)

जंगल से भटक कर रिहायशी इलाके में घुस आए हिरण के बच्चे को आवारा कुत्तों के झुंड ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। ग्रामीणों को जानकारी हुई तो कुत्तों के झुंड को भगाकर हिरण के बच्चे को बचाया व डायल 112 वन विभाग को सूचना देकर गंभीर रूप से घायल अवस्था में पशु चिकित्सालय पहुंचाया जहां इलाज के दौरान  मौत हो गई। वहीं शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत महमदपुर (माहेमऊ) गांव में शनिवार को जंगल से भटक कर रिहायशी इलाके में घुसे हिरण के बच्चे को आवारा कुत्तों के झुंड ने हमला कर गंभीर रूप से घायल घायल कर दिया। जिसकी चित्कार सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने  पत्थर से आवारा कुत्तों को वहां से भगाया । जहां हिरण के बच्चे के आगे के पैरों व शरीर के अन्य हिस्सों को कुत्तों के झुंड ने नोच चुके थे । ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे डायल 112 की टीम , वन विभाग के फॉरेस्टर श्यामलाल व ग्रामीण मोहम्मद जुबेर तथा जय बहादुर सिंह के नेतृत्व में उसे निकट के पशु चिकित्सालय रानीगंज पहुंचाया गया जहां पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अभिजीत सिंह के नेतृत्व में इलाज किया जा रहा था की उसी दौरान गंभीर रूप से घायल हिरण के बच्चे की मौत हो गई।
इस संबंध में वन विभाग के फॉरेस्टर श्याम लाल ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचकर पहले उसको पशु अस्पताल भिजवाया जहां उपचार के दौरान हिरण के बच्चे की मौत हो गई जो आवारा कुत्तों के जानलेवा हमले से गंभीर रूप से घायल हो गया था वहीं शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया ।