आपको बच्चों से प्यार है तो

आपको बच्चों से प्यार है तो


 पालक देखभाल के अलावा होने के लिए एक अद्भुत बात है। यदि आप किसी की मदद करने का तरीका ढूंढ रहे हैं और आपको बच्चों से प्यार है तो आप पालक की देखभाल पर विचार कर सकते हैं।

फ़ॉस्टर देखभाल के लाभ और आशीर्वाद बलिदानों को दूर करते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप बलिदानों से अच्छी तरह परिचित हैं कि पालक देखभाल में निवेश का मतलब आपके और आपके परिवार के लिए होगा। इसके लिए समय, धन, ऊर्जा, प्रेम और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होगी। और मूर्ख मत बनो - पालक देखभाल की आवश्यकता होगी जितना कि आप अब भी गणना कर सकते हैं।

अपने आप को सभी महान चीजों के बारे में सोचने की अनुमति दें जो पालक देखभाल से आती हैं। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, उन बच्चों के जीवन के बारे में सोचें जिन्हें समय बिताने के लिए प्यार और ठोस घरों की जरूरत होती है। क्या आप घर पर कॉल करने के लिए एक सुरक्षित जगह के बिना एक बच्चा होने की कल्पना कर सकते हैं? एक बच्चे या उन बच्चों की मदद करने के लिए अपने घर और अपनी ऊर्जा का हिस्सा देने से बड़ा शायद कुछ नहीं है। एक बच्चे को पालक देखभाल में रखने के लिए और मस्ती और प्रोत्साहन से भरे घर में रखने के लिए क्या आशीर्वाद है।

पालक देखभाल में भाग लेना भी आपके और आपके परिवार के लिए बहुत बड़ा आशीर्वाद हो सकता है। एक बच्चे या बच्चों को ज़रूरत में लेने से आपका जीवन उद्देश्य और प्यार से भर जाएगा, जैसा आपने कभी अनुभव नहीं किया होगा। एक बच्चे की देखभाल करके अपने जीवन को खुद से बड़ा बनाने के लिए क्या खास बात है। आप और आपका परिवार पालक देखभाल के कारण एक साथ सीखेंगे और बढ़ेंगे। हालांकि अपने परिवार में किसी को नया शामिल करना आसान नहीं है, रिश्तों को मजबूत करने और आपके द्वारा दिए गए आशीर्वादों की सराहना करना सीखने का एक शानदार तरीका हो सकता है।

ऐसे जोड़ों के लिए जिन्होंने कभी किसी बच्चे या बच्चों को अपने परिवार में अपनाने पर विचार किया है, फोस्टर केयर यह देखने के लिए एक महान परीक्षण हो सकता है कि आपका परिवार एक नए सदस्य को कम स्थायी तरीके से कैसे समायोजित करेगा। गोद लेने के बारे में फैसला करने की कोशिश के रूप में कुछ महीनों या एक वर्ष के लिए पालक देखभाल की कोशिश करने पर विचार करें। पालक देखभाल के बारे में सबसे कठिन लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि इसे दीर्घकालिक प्रतिबद्धता की आवश्यकता नहीं है। कई पालक देखभाल माता-पिता इसे इतना आनंद लेते हैं कि वे अपने परिवार में बच्चे के बाद बच्चे को लेते हैं।

यदि आप यह निर्धारित करने में रुचि रखते हैं कि क्या आप और आपका परिवार पालक देखभाल में अच्छा करेंगे, तो अपने क्षेत्र में विकल्पों पर शोध करने के लिए कुछ समय लें। संभावनाओं का अन्वेषण करें और देखें कि क्या फोस्टर केयर आपके समुदाय तक पहुंचने, किसी जरूरतमंद बच्चे की मदद करने और एक ही बार में अपने परिवार को मजबूत करने का सही तरीका हो सकता है।