आपको तेल के शौकीन के बारे में क्या पता होना चाहिए

आपको तेल के शौकीन के बारे में क्या पता होना चाहिए

आइए मांस के शौकीन व्यंजनों के बारे में बात करते हैं और आपको पहले क्या जानना चाहिए। मीट फोंडू को तेल के शौकीन के रूप में भी जाना जाता है, गर्म तेल के एक बर्तन में सभी प्रकार के मांस, मुर्गी और समुद्री भोजन पकाने की एक विधि है।

एक शौकीन अनुभव में भाग लेने वाला प्रत्येक व्यक्ति, एक लंबे हिस्से के कांटे के अंत में एक छोटा सा हिस्सा या हिस्सा काटकर और पकाने के लिए तेल के बर्तन के अंदर रखकर अपना मांस पकाता है। जब मांस ने तेल में खाना पकाने का काम पूरा कर लिया है, तो इसे एक छोटी प्लेट पर रखा जाता है, जहां आप पहले से तैयार किए गए प्याज़ में पके हुए मांस के प्रत्येक टुकड़े को डुबो सकते हैं। मांस के शौकीन व्यंजनों को शोरबा के शौकीन के रूप में भी तैयार किया जा सकता है, अपने पसंदीदा शोरबा के साथ तेल की जगह - चिकन, सब्जी, या गोमांस - कुछ नाम करने के लिए।

नीचे, मैंने मांस के शौकीन व्यंजनों को तैयार करने और खाने का एक बहुत व्यवस्थित तरीका प्रदान किया है। यह आपको उपयोगी लगने की आशा है!

सबसे पहले, यह दोस्तों और परिवार के अच्छे समूह का मनोरंजन करने का एक बहुत ही मजेदार और आसान तरीका है। शौकीन खाना पकाने के साथ, सब कुछ समय से पहले किया जा सकता है और आपके मेहमान अपना खाना खुद बनाते हैं! कितना आसान है?

बीफ, लैंब, चिकन, फिश और सीफूड जैसे मीट पकाने के लिए तेल के शौकीनों का इस्तेमाल किया जाता है। महान बात यह है कि, आप एक फाल्टाइज़र के रूप में या मुख्य एंट्री के रूप में तेल के शौकीन कर सकते हैं।

दूसरा, आपको एक अच्छी और विश्वसनीय कुकिंग यूनिट की जरूरत है। मांस के शौकीन व्यंजनों के साथ, बर्तन को एक होना चाहिए जो तेल को गर्म रखता है और आपकी मेज पर उपयोग करने के लिए सुरक्षित है। विभिन्न प्रकार की शैलियों में शौकीन बर्तनों की एक विस्तृत श्रृंखला है। कुछ पूर्ण सेट हैं, जिसमें फोंड्यू कॉन्डिमेंट सेट और विशेष फोंड्यू प्लेट और कांटे के साथ-साथ बर्नर, स्टैंड, मेटल पॉट, और मेज की सुरक्षा के लिए एक ट्रे और स्पैटर्स को पकड़ा जाता है।

अन्य प्रकार, आपको प्रत्येक आइटम को अलग से खरीदना होगा। लेकिन इसमें इसके फायदे हैं कि आप अपने मनचाहे रंगों में अपना पसंदीदा फोंड्यू सेट बनाना चाहते हैं और जिन एक्सेसरीज का आप उपयोग करना चाहते हैं।

Fondue बर्तनों को विशेष रूप से विभिन्न प्रयोजनों के लिए बनाया जाता है। स्टेनलेस स्टील, एल्युमिनियम, कॉपर और सिल्वर प्लेट या स्टर्लिंग सिल्वर पॉट्स का उपयोग आमतौर पर तेल और मांस के शौकीन व्यंजनों के लिए किया जाता है, जहाँ तामचीनी-लेपित कास्ट आयरन या सिरेमिक पॉट्स का इस्तेमाल पनीर या चॉकलेट के शौकीनों के लिए किया जाता है। आज के बाजार में, आप नॉन-स्टिक कोटेड फोंडू पॉट्स भी पा सकते हैं, जो इस तरह की सफाई नहीं करते हैं।

बहुत सस्ते से लेकर महंगे से लेकर विभिन्न प्रकार के बर्तन और खाना पकाने की इकाइयाँ भी कई प्रकार की मूल्य श्रेणियों के साथ आती हैं। मेरी राय में, पॉट के निर्माण में यह जिक्र है। यदि आप ऑल-पर्पस कंटेनर की तलाश कर रहे हैं जो कि तेल के शौकीन से अधिक इस्तेमाल किया जा सकता है, तो सुनिश्चित करें कि यूनिट में गर्मी स्रोत को समायोजित करने में सक्षम होने की क्षमता है।

Fondue Bourguignonne एक पारंपरिक मीट फोंड्यू रेसिपी है। इसके लिए उपयोग किया जाने वाला पैन आधार पर व्यापक है और शीर्ष पर घटता है। क्यों? क्योंकि यह कुछ स्पैटरिंग को समाप्त करता है जो तब होता है जब कच्चा मांस गर्म तेल से टकराता है और आकार गर्मी को पकड़ने में मदद करता है। अधिकांश बुर्जुगोन के बर्तन 1 1/2 से 2-चौथाई क्षमता के होते हैं।

क्या होगा यदि आपके पास एक शौकीन बर्तन नहीं है या आप एक पर पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं? आप हमेशा किसी भी अच्छी हीटिंग यूनिट के साथ काम कर सकते हैं, जो अल्‍ट्राएनेटेड अल्‍कोहल, डिब्बाबंद गर्मी या ब्यूटेन को जलाती है। तेल के लिए कंटेनर किसी भी सॉस पैन या चैफिंग डिश हो सकता है। यह एक होना चाहिए जो कम से कम 3 1/2 इंच गहरा हो और व्यास में लगभग 8 इंच से अधिक न हो। अगर इसकी सीधी भुजाएँ हैं और संभवतः ऊपर की तरफ घटता है, तो और भी बेहतर। बौरगिग्नोन पैन की तरह, यह चपटा को कम करता है और गर्मी को बनाए रखता है।

शौकीन बर्तन के साथ उपयोग की जाने वाली कुछ अन्य वस्तुएँ:

फोंड्यू फोर्क और प्लेट्स मांस के शौकीन व्यंजनों को पकाने और परोसने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और ये कई प्रकार की सामग्री, आकार, आकार, रंग और निश्चित रूप से मूल्य श्रेणियों में उपलब्ध हैं।

कांटे के बजाय लंबे बांस की कटार का उपयोग किया जा सकता है। नुकसान यह है कि खाना पकाने के दौरान कभी-कभी मांस या ब्रेड को कटार पर रखना कठिन होता है और तेल इतना गर्म हो सकता है कि आप इसके बहुत करीब होने और खुद को जलाने का जोखिम उठा सकते हैं।

फोंड्यू फोर्क लंबे होते हैं - कम से कम 10 इंच लंबे - और तेल या शोरबा फोंड्यूस का उपयोग करते समय जलने से सुरक्षा के लिए अछूता युक्तियां होती हैं। कांटे पर टाइन लंबाई में उदार होना चाहिए और न ही आकर्षक सामग्री से बना होना चाहिए।

कई जगह जो शौकीन बर्तन बेचते हैं और उनके सामान प्रत्येक के लिए अलग-अलग रंग के हैंडल के साथ कांटे का एक सेट प्रदान करेंगे। यह छोटे डू-डैड के समान काम करता है जिसे हम पहचान के उद्देश्यों के लिए वाइन ग्लास से जोड़ते हैं। पार्टी शुरू करने के लिए आप एक मजेदार शौकीन खेल भी खेल सकते हैं।

फोंडू प्लेट्स विशेष हैं क्योंकि उनके पास सॉस के लिए छोटे इंडेंटेशन और मांस के लिए एक बड़ा खंड के रूप में छोटे खंड हैं। वे सुविधाजनक और अच्छा है, लेकिन आवश्यक नहीं है। ये प्लेटें आमतौर पर सिरेमिक, चीन, मिट्टी के बर्तनों, प्लास्टिक या धातु में उपलब्ध हैं।

फोंड्यू सॉस कटोरे अक्सर उपयोग किए जाते हैं और विशेष रूप से उत्सव के होते हैं जब कटोरे के रंग या डिजाइन बाकी के शौकीन सेट के पूरक होते हैं। प्रत्येक अतिथि के लिए अलग-अलग शौकीन सॉस के साथ उन्हें पास किया जाता है।

नीचे Fondue Bourguignonne के लिए नुस्खा है:

आपको किस चीज़ की ज़रूरत पड़ेगी:

- 3 पाउंड का टुकड़ा बोनलेस बीफ सिरोलिन या टेंडरलॉइन

- 2 कप सी