अच्छी खबर यह है कि जब शिक्षा की बात आती है, तो आपके पास सभी या कुछ भी नहीं होता है।

अच्छी खबर यह है कि जब शिक्षा की बात आती है, तो आपके पास सभी या कुछ भी नहीं होता है।

एक दो साल के कॉलेज का सही मूल्य
इस देश में उच्च शिक्षा तेजी से एक लक्जरी के बजाय व्यवसाय समुदाय में एक आवश्यकता बन रही है। एक समय था जब हाई स्कूल की शिक्षा प्राप्त करने वालों के पास अभी भी अपने और अपने परिवार के लिए एक बेहतर दुनिया बनाने का अवसर था। वे दिन तेजी से अतीत के एक और मरने वाले अंगारे बन रहे हैं। यदि आप अपने जीवनकाल के दौरान महत्वपूर्ण कमाई की संभावना रखते हैं तो आप अपनी सीखने की क्षमता और आपके द्वारा प्राप्त शिक्षा के स्तर से लगभग पूरी तरह से सीमित हैं।

अच्छी खबर यह है कि जब शिक्षा की बात आती है, तो आपके पास सभी या कुछ भी नहीं होता है। जब आप उच्च शिक्षा के लिए आते हैं, तब आप बच्चे के कदम उठा सकते हैं। यदि आपके पास अपने क्षेत्र में एक सामुदायिक कॉलेज है, तो यह आपके जीवन में किसी भी स्तर पर आपके कॉलेज की शिक्षा शुरू करने के लिए सबसे बड़े संसाधनों में से एक है। अधिकांश सामुदायिक कॉलेज दिन और शाम के दौरान कई बार कक्षाएं देते हैं, यहां तक ​​कि शनिवार को भी विभिन्न उम्र और पृष्ठभूमि के छात्रों को समायोजित करने के लिए।

सामुदायिक कॉलेज भी आपके सीखने की खोज को एक ऐसे तरीके से शुरू करने का एक शानदार अवसर प्रदान करते हैं जो एक पूर्ण-विकसित विश्वविद्यालय की तुलना में औसत नागरिक के लिए अधिक आसानी से सस्ती है। ये कॉलेज काफी हद तक कम्यूटर कॉलेज हैं, हालांकि कई ऐसे हैं जो छात्रों को समान या बहुत ही समान विशेषाधिकारों के लिए अधिकांश प्रमुख विश्वविद्यालयों के प्रभार से बहुत कम कीमत पर कॉलेज परिसर में रहने का अनुभव देते हैं।

सामुदायिक कॉलेज आपको अपने विकल्पों का पता लगाने की अनुमति देते हैं यदि आप वास्तव में यह सुनिश्चित नहीं करते हैं कि प्रक्रिया के लिए इतनी अधिक कीमत चुकाए बिना आप अपनी शिक्षा के लिए क्या दिशा चाहते हैं। यदि आप जानते हैं कि आप जिस कैरियर मार्ग को लेना चाहते हैं वह आपको दो साल का डिग्री प्रोग्राम मिल सकता है जो आपको स्कूल से बाहर कर सकता है और कैरियर में बहुत जल्द चार साल के कार्यक्रम की अनुमति देगा। यदि वह आपके लिए अच्छी खबर नहीं है, तो दो साल के अध्ययन के कई कार्यक्रम जो सामुदायिक कॉलेज स्तर पर पेश किए जाते हैं, विश्वविद्यालय स्तर पर स्नातक डिग्री कार्यक्रमों में बहुत आसानी से स्थानांतरित हो सकते हैं।

सामुदायिक कॉलेज कई लोगों के लिए एक उत्कृष्ट शुरुआत प्रदान करते हैं जो उच्च शिक्षा की मांग कर रहे हैं चाहे वे अपने करियर को आगे बढ़ाएं या जीवन में व्यक्तिगत स्तर पर पूर्णता प्राप्त करने के लिए। व्यावसायिक क्षेत्रों के साथ-साथ अकादमिक क्षेत्रों में कई अद्भुत कार्यक्रम हैं जिन्हें खोजा जा सकता है और सामुदायिक कॉलेज स्तर पर अध्ययन किया जा सकता है।

हाई स्कूल के छात्रों को स्नातक करने के लिए सामुदायिक कॉलेज छात्रों को संस्कृति के झटके से गुजरने के बिना हाई स्कूल से कॉलेज में समायोजन में आसानी करते हैं जो कुछ विश्वविद्यालयों के माध्यम से छात्रों को डाल सकते हैं। आप पाएंगे कि अक्सर छात्रों के लिए सामुदायिक कॉलेज स्तर पर शैक्षिक और सामाजिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कई अवसर होते हैं, जो एक सामुदायिक कॉलेज शिक्षा को आगे बढ़ाने में रुचि रखते हैं।

गंभीरता से, यदि आप एक उत्कृष्ट मूल्य की तलाश कर रहे हैं, जब यह शिक्षा की बात आती है तो आप खुद या अपने बच्चों को एक असंतुष्ट करेंगे यदि आप विश्वविद्यालय की जीवन शैली में डुबकी लगाने और गोताखोरी करने से पहले अपने क्षेत्र में सामुदायिक कॉलेज के विकल्पों की जांच नहीं करते हैं। आप पाएंगे कि सामुदायिक कॉलेज अक्सर परिचयात्मक कक्षाओं के लिए समान स्तर की शिक्षा प्रदान करते हैं, जो पहले और दूसरे वर्ष के कॉलेज के छात्र अक्सर लेते हैं, वे पैसे के लिए बहुत बेहतर मूल्य हैं, और वे उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट मूल्य हैं, जो करतब दिखाने की कोशिश कर रहे हैं परिवार और काम जिम्मेदारियों के साथ उनकी शिक्षा।आपको यह भी पता लगाना चाहिए कि सामुदायिक कॉलेज बजट के लिए बहुत आसान होते हैं जब यह आपके व्यक्तिगत कॉलेज शिक्षा या आपके बच्चों के शैक्षिक खर्चों के लिए अलग से धन और बचत की स्थापना के लिए आता है। उन्हें दो साल के लिए एक सामुदायिक कॉलेज में भाग लेने के बाद एक विश्वविद्यालय में स्थानांतरित करने से बहुत सारे पैसे बच सकते हैं और आपको यह एक छोटा सा दिमाग प्रदान किया जा सकता है कि आपके बच्चे अभी भी एक उत्कृष्ट स्तर की शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं